बड़ी खबर : बद्रीनाथ और मंगलौर में उपचुनाव को लेकर भाजपा ने की प्रत्याशियों की घोषणा, इन पर खेला दांव

उत्तराखंड की दो विधानसभाओं पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी ने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।

बता दें कि बद्रीनाथ में भाजपा ने कांग्रेस की तरह ही दांव खेला है और निवर्तमान विधायक राजेंद्र भंडारी को बद्रीनाथ से टिकट दिया है तो वही मंगलौर विधानसभा से फरीदाबाद के करतार सिंह भड़ाना को टिकट दिया है.

बात करें भाजपा और कांग्रेस के जीत के दावों की तो दोनों ही पार्टियों ने दोनों सीटों पर अपनी जीत का दावा किया है तो वहीं इस बार पत्रकार नवल खाली ने भी बदरीनाथ से चुनाव लड़ने का मन बनाया है और वह बद्रीनाथ में दौरे पर हैं।

आपको दें कि साल 2022 के चुनाव में बद्रीनाथ विधानसभा सीट में कांग्रेस ने फतह हासिल की थी लेकिन विधायक राजेंद्र भंडारी ने 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया और यह सीट खाली हो गई.

वहीं अगर‌ बात करें हरिद्वार लोकसभा के अंतर्गत आने वाली मंगलौर विधानसभा सीट बसपा विधायक सरवत करीम अंसारी के निधन के बाद खाली हुई.बीजेपी ने दोनों सीटों पर जीत का दावा किया है।

बात करें कांग्रेस की तो‌ करन माहरा‌ ने कहा है कि हम जल्द ही अपने कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेने के बाद बद्रीनाथ और मंगलौर में प्रत्याशियों की घोषणा करेंगे.

बता दें कि लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद चुनाव आयोग ने सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया है. जिसके अंतर्गत 10 जुलाई को उत्तराखंड की 2 विधानसभा बद्रीनाथ और मंगलौर पर उपचुनाव होगा. इस उपचुनाव के लिए चुनाव आयोग 14 जून को अधिसूचना जारी करेगा.

नामांकन की आखिरी तारीख 21 जून है और नामांकन की स्क्रूटनी 24 जून को होगी. वहीं नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 26 जून है। मतदान 10 जुलाई और नतीजों की घोषणा 13 जुलाई को होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *