शर्मनाक : दून हॉस्पिटल में महिला ने लिफ्ट के बाहर दिया बच्चे को जन्म,15 मिनट बाद डॉक्टरों ने लिया संज्ञान 

देहरादून – उत्तराखंड में  स्वास्थ्य सुविधाओं का क्या हाल है इसकी बानगी कई बार देखने को मिली है। खासतौर पर दुर्गम क्षेत्रों में स्थिति और भी खराब है।

दून अस्पताल में भर्ती हुई एक गर्भवती महिला ने उस समय बच्चे को जन्म दिया जब डॉक्टरों ने उसे बाहर टहलने के लिए भेजा। अचानक हुई डिलीवरी से अस्पताल में हल्ला मच गया। हालांकि सूचना मिलने के क़रीब 15 मिनट बाद अस्पताल में तैनात स्वास्थ्यकर्मी वहां पहुंच गए। जहां से उन्होंने महिला और बच्चे को अंदर ले गए। वही जब इस संबंध में दून अस्पताल के उप चिकित्सा अधीक्षक डॉ धनंजय डोभाल से वार्ता करने की कोशिश की गई तो उनसे संपर्क नहीं हो पाया।मामला शनिवार दून अस्पताल के महिला अस्पताल का है।

बिहार निवासी सनी ने बताया, सुबह क़रीब चार बजे उन्होंने अपनी पत्नी कांति देवी को अस्पताल में भर्ती कराया था। इस बीच डॉक्टरों ने उन्हें बाहर टहलने के लिये बोला। इसी दौरान लिफ्ट के पास उनकी डिलीवरी हो गई। जिसे देख आसपास मौजूद लोग इक्कठा हो गए। बाद में आए स्वास्थ्य कर्मियों जच्चा बच्चा को अंदर ले गए।

एक बार फिर से दूर अस्पताल सवालों के घेरे में आ गया है और सरकारी तंत्र पर सवाल खड़े हो रहे हैं कि आखिर सबसे बड़े अस्पताल दून अस्पताल की हालत कब सुधरेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *