उत्तराखंड: FB में साहिल सलमानी बना‌ अमित रावत, युवतियों को भेजता था फ्रेंड रिक्वेस्ट, इनकी शिकायत पर मुकदमा दर्ज

फेसबुक पर नाम बदलकर आईडी बनाने और लोगों को ठगने के कयी मामले आपने देखे सुने होंगे। लेकिन उत्तराखंड में एक विशेष समुदाय के लड़के के द्वारा फेक नाम की आईडी बनाकर गढ़वाली लड़कियों को रिक्वेस्ट भेजने का मामला सामने आया है।

वहीं युवतियों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर दोस्त बनाने वाले एक युवक के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। मामला श्रीनगर का है जहाँ युवक पॉलीटेक्निक गेट के पास सैलून की दुकान चलाता है। शिकायतकर्ता समाजसेवी लखपत भंडारी हद जिन्होंने वीडियो भी‌ शैयर की है।

कोतवाली श्रीनगर के वरिष्ठ उपनिरीक्षक सुनील रावत ने बताया कि फेसबुक पर गलत उदेश्य से हिन्दू नाम अमित रावत के नाम से फर्जी आईडी बना कर हिन्दू लड़कियों फ्रेन्ड रिक्वेस्ट भेजकर दोस्त बनाने के संबंध में सामाजिक कार्यकर्ता लखपत सिंह भंडारी ने कोतवाली में शिकायती पत्र दिया था। मामले की जांच पड़ताल की गई तो युवक ने फेसबुक पर अमित रावत नाम से फेसबुक आईडी होना बताया गया।

पुलिस ने 22 वर्षीय युवक साहिल सलमानी पुत्र अलताफ सलमानी ईसलामपुर लालू उर्फ मालीवाला नजीमाबाद बिजनौर उत्तर प्रदेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उधर स्थानीय लोगों का कहना है कि इस तरह की नाम बदलकर फर्जी कार्य करने वाले आरोपियों की जांच पड़ताल होनी चाहिए और जहां रह रहा था उसका सत्यापन कराया गया था या नहीं इसकी भी जांच होनी चाहिए। लोगों ने बिना सत्यापन के रहने वालों पर कठोर कार्रवाई होने की बात कही।

पुलिस का कहना‌‌है कि युवक का सत्यापन हुआ है या नहीं इसकी भी जांच की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *