VIDEO उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल की नसीहत : अंधेरे में अकेले थाने मत जाना, पति-पिता को साथ ले जाना

यूपी सरकार राज्य को अपराध मुक्त करने का दावा करती आ रही और साथ ही महिला सुरक्षा की बात करते आ रही है लेकिन यूपी की योगी सरकार के इस दावे पर उन्ही की पार्टी की राष्ट्री उपाध्यक्ष और उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने सवाल खड़े कर दिए हैं। दरअसल वाराणसी में आयोजित एक कार्यक्रम में बेबी रानी मौर्य ने एक ऐसा बयान दिया है जिससे यूपी सरकार और यूपी पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल कर दिए हैं।

साफ तौर पर भाजपा की ही राष्ट्रीय उपाध्यक्ष यूपी सरकार की छवि पर सवाल खड़े कर रही हैं। जी हां बता दें कि पूर्व राज्यपाल और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बेबी रानी मौर्य ने वाराणसी में महिलाओं को अंधेरा होने के बाद थाने नहीं जाने की नसीहत दी। वाराणसी के बजरडीहा इलाके की वाल्मीकि बस्ती में शुक्रवार रात आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा, थानों पर एक महिला अधिकारी और सब इंस्पेक्टर बैठती जरूर हैं, लेकिन एक बार जरूर कहूंगी कि शाम पांच बजे अंधेरा होने के बाद थाने कभी मत जाना। अगर जरूरी हो तो अगले दिन सुबह जाना और अपने साथ भाई, पति या पिता को लेकर थाने जाना।

आगे बेबी रानी मौर्य ने कहा कि हल्द्वानीउन्होंने यूपी में किसानों को खाद ना मिलने पर उदाहरण देते हुए कहा, “अधिकारी सभी को गुमराह करते रहते हैं. मुझे परसो आगरा से एक किसान भाई का फोन आया था. उसे खाद नहीं मिल रही थी. मेरे कहने पर अधिकारी ने कहा कि खाद मिल जाएगी, लेकिन आज उस अधिकारी ने मना कर दिया कि मैं नहीं दूंगा. इस तरह की बदमाशी निचले स्तर पर होती है. इसे आप लोगों को देखने की जरूरत है. अगर कोई भी अधिकारी बदमाशी कर रहा है तो उसकी शिकायत डीएम से करो, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर दो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *